• Fri. Feb 23rd, 2024

ब्रह्मपुत्र मेल से जा रही सात खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ी, पटना जंक्शन पर किया था भोजन

ByMagahi Awazz Team

Oct 10, 2023

मुंगेर:Bihar News: दिल्ली से कामाख्या जा रही ब्रह्मपुत्र मेल में मंगलवार की दोपहर कुश्ती टीम की सात महिला खिलाड़ियों को तबीयत खराब होने पर जमालपुर स्टेशन पर उतारा गया. आरपीएफ ने सभी को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर है. बता दें कि असम कुश्ती टीम की 34 महिला खिलाड़ी मध्यप्रदेश में आयोजित नेशनल जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल होने बाद घर वापस लौट रही थी. पटना जंक्शन पर सभी ने भोजन किया इसके बाद तबीयत बिगड़ने लगी. बेहोश होने वाली महिला खिलाड़ियों में असम के करीआलम निवासी ज्योति (15), घोलाघाट निवासी मौसमी (13), तोघपुर निवासी संगीता (14), नवगांव निवासी प्रनिता (15), प्रिभकार दास (17), सुनिता (16) व नवगांव निवासी सह कोच पप्पू शामिल है।

रेल चिकित्सक डॉ. संजय व अन्य इलाज किया। उन्होंने कहा कि विषाक्त भोजन और गर्मी की वजह से सभी की तबीयत खराब हुई है. टीम के लोगों ने बताया कि मध्यप्रदेश में एक से सात अक्टूबर तक कुश्ती प्रतियोगिता हुई थी. पटना जंक्शन सभी लोग दूसरी ट्रेन से पहुंचे. पटना जंक्शन उतरने के बाद पहले सभी खिलाड़ियों स्टेशन के पास होटल में भोजन किया. भोजन के बाद पटना जंक्शन पर दोपहर 2.10 बजे ब्रह्मपुत्र मेल के जनरल बोगी में सवार हो गए. जनरल बोगी में गर्मी और भीड़ अधिक थी. किऊल स्टेशन पहुंचते-पहुंचते कुछ खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ने लगी. उन्होंने कहा कि किऊल स्टेशन पर उतरकर सभी खिलाड़ी एसी कोच बी-वन और बी टू में सवार हो गए, लेकिन यहां भी राहत नहीं मिली।

जमालपुर स्टेशन पहुंचते-पहुंचते महिला सहित कोच खिलाड़ी बेहोश होने लगी. आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त एके सिंह ने बताया कि जमालपुर आरपीएफ के जमादार दिपांकर साखी और कांस्टेबल मालवीय कर्मकार सहित अन्य ने बेहोश खिलाड़ियों को रेलवे अस्तपाल पहुंचाया है. रेल अस्पताल के सहायक सीएमएस डा. जेके प्रसाद ने बताया कि सभी मरीज खतरे से बाहर है. कुछ को आईसीयू में भर्ती किया गया है. इस मौके पर जमालपुर आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश सेप्ट, कारखाना इंस्पेक्टर हरी शंकर प्रसाद सहित रेल प्रशासन की टीम मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *