• Fri. Feb 23rd, 2024

 पटना हो या बेगूसराय गोलीबारी से दहल रहा बिहार, क्या पुलिस का खत्म हो रहा इकबाल?

ByMagahi Awazz Official

Nov 2, 2023

Bihar Crime News: बिहार की राजधानी पटना में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि वह पुलिस को खुली चुनौती देते दिखाई दे रहे हैं. हर दिन पटना में गोलीबारी की घटना सामने आती है. वहीं, बेगूसराय बदमाशों के आतंक से दहल गया है. यहां पर छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने गांव में घुसकर एक युवक के साथ मारपीट की और फायरिंग कर किया. इन घटनाओं को देखते हुए सवाल उठता है कि क्या बिहार में आए दिन बदमाशों जिस तरह से वारदात को अंजाम दे रहे हैं क्या पुलिस का इकबाल खत्म हो रहा है?

पटना में अपराधियों ने दुकानदार को मारी गोली, मौत 
पटना में हत्याओं का दौर लगातार जारी है. इसी कड़ी में अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए एक सीमेंट दुकानदार को ताबड़तोड़ गोलियां मार दी. जिससे दुकानदार घायल हो गया. इलाज के लिए स्थानीय लोगों ने दुकानदार को बाईपास स्थित निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया. वहीं, घटना को अंजाम देकर अपराधी मौके से फरार हो गए. इस मामले की जानकारी देते हुए पटना सदर एएसपी स्वीटी सेहरावत ने बताया कि बुधवार को बाइक सवार तीन अपराधी रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के जग मोहन बाबा स्थान पर एक सीमेंट दुकानदार को गोली मार फरार हुए है. फिलहाल, पुलिस और एफएसएल की टीम घटना की जांच कर रही है. पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाल अपराधियों की पहचान में जुटी है. इधर बताया जा रहा है कि पुलिस घटना का कारण पता लगाने में जुटी है.

बेगूसराय में छेड़खानी का किया विरोध तो हुई पिटाई
बेगूसराय में छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने गांव में घुसकर मारपीट की और फायरिंग कर दी. इस घटना में पिटाई से जहां एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया वहीं गोली लगने से एक युवक मामूली रूप से जख्मी हो गया. घटना सिंघौल थाना क्षेत्र के राजापुर डुमरी गांव की है. मारपीट और फायरिंग की घटना से करीब 1 घंटे तक गांव में अफरा तफरी का माहौल बना रहा. बताया जा रहा है कि राजापुर गांव के लड़की और महिलाओं के साथ आकाशपुर गांव के कुछ बदमाश बाइक से आते हैं और छेड़खानी करते हैं जिसका विरोध गांव के लोग कर रहे थे. 

आरोप है कि बुधवार की रात करीब 9 बजे बाइक पर सवार होकर करीब दर्जन भर युवक राजापुर गांव पहुंचे और रामनाथ यादव के घर पर चढ़कर फायरिंग कर दी. इसके बाद गांव के लोग इकट्ठा हुए तो दोनों पक्षों के बीच लाठी डंडे से मारपीट शुरू हुई. इसके बाद बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गए. घटना की सूचना मिलते ही सिंघौल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और चार युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पीड़ित रामनाथ यादव ने बताया कि छेड़खानी का विरोध करने पर आकाशपुर गांव के बदमाश पहुंचे थे और मारपीट कर फायरिंग की है. घटनास्थल से एक खोखा भी बरामद किया गया है . आप तस्वीरों में भी देख सकते हैं कि किस कदर लाठी डंडे के साथ लोग इसका विरोध कर रहे हैं और युवक भागते समय फायरिंग किया है जिसकी आवाज भी वीडियो में आ रही है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

आपसी विवाद में युवक को मारी गोली 
बेगूसराय में आपसी विवाद में एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया गया है. घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय में भर्ती कराया गया है. घटना बलिया थाना क्षेत्र के सदानंदपुर गांव की है. बताया जाता है कि सदानंदपुर गांव निवासी 43 वर्षीय रजनीश कुमार बुधवार की रात 10 बजे अपने खेत में पटवन का घर लौट रहा था तभी आरोप है कि पैक्स अध्यक्ष चंदन कुमार अपने तीन साथियों के साथ सड़क पर खड़ा था और रजनीश को रुकने के लिए बोला और फिर फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में एक गोली रजनीश कुमार के जांघ में लगी है जिससे वह घायल हो गया है. घायल अवस्था में रजनीश कुमार बाइक तेज गति करते हुए भाग कर गांव पहुंचा, जहां से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घायल रजनीश ने बताया कि पहले भी उसके साथ मामूली बात को लेकर दो बार मारपीट की गई है और इस बार गोली मारी गई है. हालांकि, घटना का कारण स्पष्ट नहीं है लेकिन घायल का आरोप है कि मामूली बात को लेकर पहले भी दो बार पिटाई की गई थी. फिलहाल, घटना की सूचना बलिया थाना पुलिस को दी गई है और पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *