Magahi Awazz

magahinews

अवैध बालू ने ली एक और जान, अनियंत्रित ट्रैक्टर ने आठ वर्षीय बच्चे को कुचला, मौत

ByMagahi Awazz Official

Nov 18, 2023

गया: Bihar News: सरकार के द्वारा बालू खनन पर रोक और स्थानीय पुलिस प्रशासन के लाख कोशिशों के बावजूद गया के बेलागंज थाना क्षेत्र में बालू का अवैध खनन और कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बालू माफियाओं के बेरोक टोक चल रहे कारोबार का खामियाजा गरीब वर्ग के लोगों को भुगतना पड़ रहा है. फल्गु नदी में बेलागंज थाना क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में किया जा रहा अवैध बालू का खनन जिसके चलते एक साल में आधा दर्जन से अधिक लोगों की जान चली है. बालू लदे हाइवा और ट्रैक्टर का अनियंत्रित परिचालन सड़क किनारे बसे गांवों के ग्रामीणों और उनके बच्चों के लिए काल साबित हो रहा है।

ताजा मामला बेलागंज थाना क्षेत्र के बेलबिगहा गांव के समीप का है. जहां अवैध बालू लदा एक अनियंत्रित ट्रैक्टर द्वारा एक 8 वर्षीय बच्चे को कुचल दिया. जिससे बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं घटना को अंजाम देने के बाद ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर सहित भागने में कामयाब हो गया. घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार को फल्गु नदी के घाट के समीप सुंदरपुर गांव निवासी संजय दास का 8 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार अपने भाई के साथ खेल रहा था. उसी दौरान फल्गु नदी से अवैध बालू का खनन कर ट्रैक्टर निकल रहा था. उसी दौरान अनियंत्रित ट्रैक्टर ने सड़क किनारे खेल रहे 8 वर्षीय बच्चे अंकित कुमार को कुचल दिया. जिससे उक्त बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

घटना की सूचना मिलने के बाद मृत बालक के परिजनों में कोहराम मच गया. मृतक की मां सहित अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है. वहीं घटना के बाद सुंदरपुर गांव में मातम के साथ आक्रोश का माहौल था. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची बेलागंज थाना की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेना चाहा. जहां पुलिस को आक्रोशित ग्रामीणों के आक्रोश का शिकार होना पड़ा. ग्रामीणों ने शव को श्रीपुर चाकंद सड़क मार्ग पर रखकर जाम कर दिया. आक्रोशित ग्रामीण स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारियों पर पैसा लेकर बालू का अवैध खनन और कारोबार फलने फूलने में साथ देने का आरोप लगा रहे थे. आक्रोशित ग्रामीण फल्गु नदी से हो रहे अवैध बालू को रोकने और मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *