Magahi Awazz

magahinews

एक माह में 11 करोड़ का ट्रांजक्शन, दो साइबर अपराधी गिरफ्तार

ByMagahi Awazz Official

Nov 21, 2023

नवादा: Bihar Crime:आजादी के पहले किसान आंदोलन की शुरुआत करने वाला गांव आज साइबर अपराधियों का गढ़ बन गया है. सन् 1946 में पूर्व के गया जिले और अब के नवादा जिले के काशीचक प्रखंड अन्तर्गत शाहपुर ओपी क्षेत्र के रेवरा गांव से पंडित यदूनन्दन शर्मा, स्वामी सहजान्नद सरस्वती तथा तुमड़िया बाबा के संयुक्त नेतृत्व में जमींदारों के खिलाफ आंदोलन का अगाज हुआ था. वहां से आज राज्य ही नहीं बल्कि देश के लोगों को ठगने का काम किया जा रहा है।

ताजा मामला भी उसी गांव का है, जहां नवादा जिले के शाहपुर ओपी पुलिस ने एक माह में 11 करोड़ का हैवी ट्रांजक्शन करने वाला दो साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है.  गिरफ्तार साइबर अपराधी रेवरा गांव निवासी अजय सिंह के पुत्र बिट्टू कुमार तथा रामचन्द्र सिंह के पुत्र प्रहलाद कुमार के पास से पुलिस ने एप्पल मोबाइल समेत दस मोबाइल, दो लैपटॉप, एक कंप्यूटर, एक सीपीयू, एक प्रिन्टर मशीन, चार एटीएम, दो पासबुक, एक चेकबुक, एक माउस, दो लैप टॉप चार्जर तथा बीस पेज का कस्टमर डाटा बरामद किया है।

इस बाबत पकरीबरावां एसडीपीओ महेश कुमार चौधरी ने बताया कि एसपी अम्बरीष राहुल को गुप्त सूचना मिली की रेवरा गांव के एक मकान में साइबर अपराध का धंधा चल रहा है. सूचना पश्चात शाहपुर ओपी अध्यक्ष संजीत कुमार के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन कर कार्रवाई का आदेश दिया गया।

एसपी के आदेशानुसार शाहपुर ओपी अध्यक्ष संजीत कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रेवरा गांव में छापेमारी कर बिट्टू तथा प्रहलाद को गिरफ्तार करते हुए उक्त सभी सामान को बरामद किया है. गिरफ्तार दोनों अपराधियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *