Magahi Awazz

magahinews

मोतिहारी SP का बड़ा एक्शन, ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले 32 दरोगा को किया सस्पेंड

ByMagahi Awazz Official

Nov 21, 2023

Motihari News: बिहार के मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने छठ पूजा के अवसर पर ड्यूटी से गायब रहने वाले 32 प्रशिक्षु दरोगा को निलंबित कर दिया है. इन दरोगाओं को अनुशासनहीनता कर्तव्यहीनता तथा लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया. जानकारी के मुताबिक, पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 100 दारोगा को व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए मोतिहारी भेजा गया था. इन सभी को छठ पर्व को दौरान जिला बल में योगदान देने को कहा था, लेकिन इनमें से 32 ट्रेनी दरोगा ने अपनी ड्यूटी सही से निभाई।

जिसके चलते एसपी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबित होने वाले ट्रेनी दारोगा में 14 महिला दरोगा भी शामिल हैं. जिन दारोगा पर कार्रवाई की गई है उनमें मोतिहारी नगर थाना में एक, छतौनी थाना में दो, तुरकौलिया थाना में तीन, लखौरा में एक, पिपराकोठी में दो, कोटवा में एक, सुगौली में दो, डुमरिया घाट में दो, मेहसी में एक, पकड़ीदयाल में एक, ढाका में दो, चिरैया में चार, हरसिद्धि में दो, मलाही में दो, आदापुर में तीन और दरपा में तीन प्रशिक्षु एसआई शामिल हैं।

मोतिहारी के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस विभाग में इन पदाधिकारी को लापरवाही के आरोप में कार्रवाई की गई है. एसपी ने बताया कि प्रशिक्षण काल में इन पदाधिकारी के द्वारा घोर लापरवाही बरती गई है. बता दें कि इससे पहले इसी तरह की कार्रवाई मुंगेर के एसपी जेजे रेड्डी ने की थी. मुंगेर के एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले 27 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को एक झटके में निलंबित कर दिया था. इन पर भी छठ पूजा जैसे इतने महत्वपूर्ण मौके पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *