Magahi Awazz

magahinews

चुनाव के रुझान पर आई तेजस्वी की पहली प्रतिक्रिया, कहा- ‘हमलोग उम्मीद करते है कि कांग्रेस…’ 

ByMagahi Awazz Official

Dec 3, 2023

पटना: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election Result 2023) में चार राज्यों की गिनती आज सुबह 8:00 बजे से शुरू हो चुकी है. इस गिनती के रुझानों में चार में तीन राज्यों में बीजेपी आगे दिख रही है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस से बहुत आगे बढ़त बनाए हुए हैं जबकि तेलंगाना में कांग्रेस आगे दिख रही है. अभ तक के रुझान को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. इसको लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को कहा कि हमलोग उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस की जीत होनी चाहिए. एक बजे तक तस्वीर साफ हो जाएगी. तकरीबन 20 राउंड गिनती होती है।

बीजेपी राजस्थान और एमपी में सरकार बना रही है’

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी राजस्थान और एमपी में सरकार बना रही है. तेलगांना में कांग्रेस सरकार बना रही है. छत्तीसगढ़ में लड़ाई है. बता दें कि चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को जारी मतगणना के अनुसार मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी जबकि तेलंगाना में कांग्रेस आगे है. निर्वाचन आयोग से प्राप्त आंकड़ों से यह शुरुआती रुझान सामने आए हैं. पांचवें राज्य मिजोरम में मतगणना सोमवार को होगी।

जीतन राम मांझी ने कही ये बात

बिहार की राजनीति में भी चारों राज्यों का रिजल्ट बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है  बिहार के सभी राजनीतिक दल इस चुनाव के नतीजे पर नजर गड़ाए  हुए हैं और इसकी प्रतिक्रिया भी आने लगी हैं. इसमें सबसे पहली प्रतिक्रिया एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी आवाम  मोर्चा के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की आ चुकी है. जीतन राम मांझी ने तीन राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने का रुझानों पर ट्वीट कर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को  बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *