• Fri. Feb 23rd, 2024

T20 World cup: सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान-बांग्लादेश में जो जीता उसका टिकट पक्का

ByGolden Kr Singh

Nov 6, 2022

नीदरलैंड के खिलाफ रविवार (छह नवंबर) को दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वह ग्रुप-2 से अंतिम-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। टीम इंडिया के चार मैच में छह अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड ने सुपर-12 में उसके अंतिम मैच में 13 रन से हरा दिया। अफ्रीकी टीम एक बार फिर से आईसीसी टूर्नामेंट में चोकर्स साबित हुई। वह ग्रुप में लगातार अच्छा खेल रही थी, लेकिन अंतिम मैच में बड़े टूर्नामेंट का दबाव नहीं झेल पाई

दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद पाकिस्तान की टीम की उम्मीदें जाग गई हैं। वह अब सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। इसके लिए उसे बांग्लादेश के खिलाफ अपने अंतिम सुपर-12 मैच में जीत हासिल करनी होगी। अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो फाइनल में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान का मैच देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं कैसे भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप का फाइनल मैच हो सकता है।

अगर ग्रुप-बी से भारत और पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचती हैं तो भारत का मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान का मैच न्यूजीलैंड के साथ हो सकता है। दोनों टीमें अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में एक बार फिर आमने-सामने हो सकती हैं।

पहले ग्रुप से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचेपहले ग्रुप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। न्यूजीलैंड ने पांच में से तीन मैच जीते और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। इस टीम के पास सात अंक थे और रन रेट +2.113 का था। न्यूजीलैंड सुपर-12 राउंड में अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची। वहीं, इंग्लैंड ने भी पांच में से तीन मैच जीते और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। इंग्लैंड के पास भी सात अंक थे और इस टीम का रन रेट +0.473 का है। ऑस्ट्रेलिया के पास भी सात अंक थे, लेकिन इस टीम का रन रेट -0.173 का था और मेजबान टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *