• Fri. Feb 23rd, 2024

 फिर बिहार आ रहे हैं पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, इस बार गया में लगेगा दिव्य दरबार, जानें पूरा कार्यक्रम

ByMagahi Awazz Official

Sep 3, 2023

पटना/गया. बागेश्वर बाबा के नाम से जाने जाने वाले बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) फिर से बिहार आ रहे हैं. इस बार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 7 दिनों तक बिहार में रहने वाले हैं. मिली जानकारी के अनुसार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इसी महीने 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक गया जी में श्रीमद्भागवत कथा करने वाले हैं. बागेश्वर बाबा के इस 7 दिनों के बिहार दौरे के दौरान दो दिनों का दिव्य दरबार (Bageshwar Baba Divya Darbar In Bihar) भी होगा.

जानकारी के अनुसार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गया में पितृपक्ष मेले के दौरान श्रीमद्भागवत कथा का पाठ करेंगे. पितृ पक्ष मेले में देश-विदेश से लोग अपने पूर्वजों की मुक्ति के लिए गया जी पहुंचते हैं. इस दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 7 दिनों तक गया में ही रहेंगे. ऐसे में श्रीमद्भागवत कथा सुनने के लिए गया में काफी संख्या में लोगों के जुटने का अनुमान है.

बता दें, जब पटना के नौबतपुर स्थित तरेत मठ में मई महीने में 5 दिनों तक हनुमंत कथा का आयोजन किया गया था उसे दौरान लगभग 1 दिन में 10 लाख लोग पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने और उनको देखने पहुंचे थे. उसे दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा भी था कि बिहार में भक्ति दिखती है और यही वजह है कि लाखों की संख्या में बागेश्वर बालाजी के भक्त हनुमंत कथा में पहुंच रहे हैं.

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि जब तक उनके शरीर में प्राण रहेगा तब तक वह बिहार आते रहेंगे और पटना के बाद गया में दिव्या दरबार लगाएंगे. उनकी घोषणा के अनुसार गया में दो दिनों का दिव्य दरबार होगा जबकि 7 दिनों तक श्रीमद् भागवत कथा का पाठ होगा. गया में यह आयोजन बागेश्वर धाम की तरफ से ही किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *