• Fri. Apr 12th, 2024

Magahi Awazz

magahinews

Nawada Police को खुली चुनौती : चोरी की एक घटना का मामला दर्ज भी नहीं हुआ था, कि बदमाशों ने दूसरी घटना को अंजाम दे दिया..

ByMagahi Awazz Official

Feb 17, 2024

NAWADA:-बेखौफ बदमाशों ने नवादा-तिलैया रेलखंड के दोहरीकरण का काम कर रही रेलवे निर्माण कंपनी को परेशान कर रखा है. बेखौफ बदमाश लगातार चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं भी तक लाखों का सामान चोरी कर लिया है .इससे किउल-गया रेल मार्ग पर नवादा तिलैया स्टेशनों के बीच चल रहे रेलवे लाइन के दोहरीकरण का कार्य प्रभावित हो गया है।

चोरी की वर्तमान घटना नवादा-तिलैया रेलखंड के हिसुआ, नरहट व अकबरपुर थाना क्षेत्र में हुई है.रेलवे निर्माण कंपनी इस्कॉन की सहायक कंपनी ज्योति कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इस मार्ग पर 18 किलोमीटर रेलवे लाइन दोहरीकरण में मिटी भराई ,डास्टिंग व पुल पुलिया का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. कंपनी के साइट इंचार्ज अनिल सिंह के मुताबिक पिछले एक वर्ष में लाखों के सामानों की चोरी बदमाशों द्वारा की जा चुकी है जिसके कारण रेल निर्माण का कार्य प्रभावित हो रहा है.बदमाशों द्वारा रेलवे लाइन व पुल पुलियों के बीच शटरिंग के दौरान सरिया लोहे का पाइप व जक की चोरी कर ली जा रही है जिसके कारण समय पर काम पूरा नहीं हो पा रहा है।

वहीं कंपनी के निदेशक समीर कुमार द्वारा इस बारे में नवादा के एसपी से मिलकर शिकायत की जा चुकी है परंतु अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है जिसके कारण चोरी की घटनाओं पर रोक नहीं लग सकी है. किउल गया रेल मार्ग पर नवादा से तिलैया के बीच रेलवे लाइन का दोहरीकरण का कार्य पूरा नहीं हो सका है कंपनी 2021 से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है मिटटी भराई का कार्य पूरा कर लिया गया है संपूर्ण कार्य मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाना था परंतु चोरी के कारण काम निर्धारित समय पर पूरा होने के आसार नहीं है इसे पूरा होने में अभी 5 – 6 महीने और समय लगने की संभावना जताई जा रही है।

इस्कॉन कंपनी के एजीएम पिछले 12 फरवरी को रेलवे दोहरीकरण के कार्य का नवादा में जायज लिया था और इस कार्य को मार्च 2024 तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया था कंपनी के कर्मियों ने उनसे चोरी की शिकायत की थी एजीएम की पहल पर कंपनी के कर्मी राहुल कुमार ने हिसुआ और नरहट थाने में चोरी की लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी.शिकायत है कि बदमाशों ने तिलैया स्टेशन के 236 व 237 नंबर पर पुलिया मनवां गांव के समीप 222 ए नंबर पुलिया व नरहट के हसापुर व दाय बिगहा के बीच 208 ए नंबर के पुलिया के समीप से बड़ी मात्रा में 20 एम एम का सरिया लोहे का पाइप व जैक आदि चुरा लिया गया परंतु अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी .साइट इंचार्ज के मुताबिक आवेदन देने के अगले दिन बदमाशों ने फिर सामानों की चोरी कर बेखौफ चलते बने इससे पता चलता है कि चोरों में पुलिस को खौफ भी नहीं है पुलिस चोरों के सामने बौनी नजर आ रही है चोरी की घटनाओं का बढ़ता ग्राफ कहां रुकेगा, इसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *