Magahi Awazz

magahinews

गया में 6 लोगों को सुनाया मौत का फरमान, जाँच में जुटी पुलिस

ByMagahi Awazz Team

Mar 15, 2024

गया : बिहार के गया से बड़ी खबर सामने आए रही जहां प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने पर्चा के माध्यम से आधा दर्जन लोगों को जान मारने का संदेश जारी किया है. हालांकि इस बार जदयू खेल प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शंभू सिंह समेत 6 ग्रामीणों को जान मारने की धमकी दी गई है. यह पर्चा गुरारू थाना क्षेत्र के अलग-अलग तीन स्थलों पर चिपकाए गया है.

गाँव के लोग इस पर्चा को पढ़ा तोकई तरह की सवाल होने लगी. गाँव में डर का माहौल है. हालांकि सूचना मिलने के बाद गुरारू थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और पर्चा को जब्त कर थाना ले गई है. पुलिस मामले की जाँच कर रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात नक्सलियों ने धमकी भरा पर्चा चिपकाया था. शुक्रवार की सुबह जब ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी तो जंगल की आग की तरह खबर चारों तरफ फैल गई. पर्चा के माध्यम से नक्सलियों ने प्रतिबंधित जमीन खरीदने और बेचने वाले लोगों को जन अदालत लगा कर मौत की सजा देने का संदेश जारी किया है. इसमें जदयू खेल प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शंभू सिंह, गुरारू थाना के तरौंची गांव के रहने वाले दुर्गा पासवान, रामाशीष, संतोष पासवान, रौंदा गांव के शंकर सिंह और संजय सिंह समेत अन्य का नाम शामिल हैं. इन सभी लोगों पर नक्सलियों ने प्रतिबंधित जमीन को खरीदने और बेचने का आरोप लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *