• Fri. Apr 12th, 2024

Magahi Awazz

magahinews

करोड़ की लागत से नवादा रेलवे ओवरब्रिज स्वीकृतः रेल मंत्री ने सांसद चंदन को स्वीकृति पत्र भेज कर दी जानकारी

ByMagahi Awazz Official

Feb 21, 2024

NAWADA: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नवादा के सांसद चंदन सिंह की लोकसभा में मांग के बाद नवादा रेलवे गुमटी नंबर 3 के निकट 174.43 करोड़ की लागत से ओवरब्रिज निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

रेल मंत्री ने नवादा के सांसद चंदन सिंह को स्वीकृति पत्र भेज कर मंत्रालय के निर्णय की जानकारी दी। सांसद चंदन सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रेल मंत्री लोकसभा में उठाए गए सवाल के बाद और उनके व्यक्तिगत आग्रह पर नवादा स्टैंड नंबर-3 जाने वाले गुमटी के निकट रेलवे पुल की स्वीकृति देकर जल्द ही प्राक्कलन तैयार कर काम करने के निर्देश जारी किए।

सांसद चंदन सिंह ने बताया कि उन्होंने घोषणा की थी कि अगर ओवरब्रिज बनाने की स्वीकृति रेल मंत्रालय से नहीं दिलाता हूं, तो वह किसी भी कीमत पर नवादा से चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि नवादा के लोगों से मेरा वादा है कि ओवरब्रिज नहीं, तो चुनाव नहीं। सांसद चंदन सिंह ने बताया कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हमारी मांग पर रेलवे ओवरब्रिज की स्वीकृति देकर एक बड़ा काम किया है।

इसके कारण नवादा के शत-प्रतिशत लोग खुशी जाहिर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि निर्दिष्ट स्थान पर ओवरब्रिज नहीं रहने के कारण घंटों सड़क जाम की समस्या बनी रहती है। इस कारण स्कूली बच्चों से लेकर अस्पताल आने वाले मरीजों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कई मरीज ने इस पुल के अभाव में परेशान हो चुके थे।

सांसद चंदन सिंह के आग्रह से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओवरब्रिज की स्वीकृति दी है। इसके लिए नवादा के प्रबुद्ध नागरिकों और बुद्धिजीवियों ने भी सांसद चंदन सिंह और केंद्रीय मंत्री को बधाई दी है। नवादा के सांसद प्रतिनिधि शशि भूषण बबलू, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ विजय कुमार सिंह, लोक जनशक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार, नवादा के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, अधिवक्ता ईश्वरी प्रसाद शर्मा, एडवोकेट एसोसिएशन के सचिव निरंजन कुमार, अनिल कुमार सिंह ने संसद को बधाई देते हुए उन्हें बेहतर जनप्रतिनिधि बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *