• Fri. Apr 12th, 2024

Magahi Awazz

magahinews

आखिर क्यों रो पड़े चिराग पासवान, CM नीतीश को लेकर कह दी बड़ी बात…

ByMagahi Awazz Official

Feb 21, 2024

Bihar Politics: लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान मंगलवार (20 फरवरी) को अपने संसदीय क्षेत्र जमुई के दौरे पर थे. चिराग यहां झाझा में तैयार हुए केंद्रीय विद्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इस नवनिर्मित विद्यालय को बनाने में 19 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. इस कार्यक्रम से जैसे ही चिराग वापस जाने लगे तो उनके समर्थकों ने उन्हें घेर लिया और उनके काफिले को रोक लिया. समर्थकों ने चिराग से कहा- भैया, जमुई छोड़कर मत जाइएगा. अपने समर्थकों की बात सुनकर चिराग भी काफी भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू झलक उठे. पत्रकारों से बात करते हुए चिराग ने कहा कि 10 सालों में उन वादों को मैंने धरातल पर उतारने का प्रयास किया है. जमुई की जनता ने जो प्यार दिया है यकीनन मेरे लिए भावुक क्षणों में से एक है।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में उन्हें कई बाधाओं का सामना करना पड़ा है. लेकिन हर मौके पर जमुईवासियों ने उन्हें काफी प्यार दिया है. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि वे एक नेता के रूप में नहीं, बल्कि एक बेटे के रूप में जमुई की सेवा करें. जमुई से उनका नाता हमेशा जुड़ा रहेगा. जमुई सांसद ने कहा कि मैंने जमुई के लोगों से वादा किया था कि बचपन में आया हूं और बुजुर्ग होकर ही जाऊंगा. जिस तरह से कार्यकर्ता भावुक हो रहे थे, यहां पर मैंने यही कमाई की है. उन्होंने कहा कि एक समय था जब मेरे पिताजी छोड़ कर चले गए, मेरा परिवार बिखर गया. मेरा घर को खाली करा दिया गया. तब जमुई की जनता ने मुझे अपना बेटा बना कर सहयोग किया और मुझे टूटने नहीं दिया।

केंद्रीय विद्यालय के उद्घाटन को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि जमुई के लोगों की वर्षों से लंबित मांग पूरी करने का सौभाग्य मुझे मिला. मैंने ही केंद्रीय विद्यालय का शिलान्यास किया था और आज मुझे ही जमुई की जनता को समर्पित करने का अवसर मिला. उन्होंने कहा कि जमुई की जनता के आशीर्वाद से ही यह संभव हो सका है. अब जमुई के बच्चों को आधुनिक और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उनके शहर में ही मिल सकेगी. उन्होंने आगे कहा कि जमुई के विकास और यहां के बच्चों का भविष्य संवारने के लिए मैं आजीवन प्रयत्नशील रहने को संकल्पित हूं।

जमुई में चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर भी अपना स्टैंड क्लियर कर दिया. उन्होंने कहा कि हम लोग गठबंधन में हैं और गठबंधन धर्म की मर्यादा कहती है कि गठबंधन आगे बढ़ाया जाए क्योंकि 400 सीट जीतने का जो लक्ष्य है उसको बढ़ाने का रास्ता बिहार से होते हुए जाएगा. वहीं इंडिया ब्लॉक पर हमला करते हुए चिराग ने कहा कि अब इंडिया गठबंधन तो रहा नहीं, उनके जो सूत्रधार थे जिन्होंने इस एलायंस को बनाने का प्रयास किया बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वही इस गठबंधन से अलग हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *