Magahi Awazz

magahinews

सारण हिंसा के बाद SP गौरव मंगला पर गिरी गाज, कुमार आशीष होंगे नए पुलिस कप्तान

ByMagahi Awazz Official

May 27, 2024

छपरा: महाराजगंज में मतदान के बाद आखिरकार सारण एसपी डॉ. गौरव मंगला के खिलाफ बिहार सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. उनकी जगह वर्तमान में रेल एसपी मुजफ्फरपुर कुमार आशीष को सारण का नया एसपी बनाया गया है. गौरव मंगला को अगले आदेश तक हस्तांतरित करते हुए पदस्थापना की प्रतीक्षा में बिहार पुलिस मुख्यालय पटना में योगदान देने का निर्देश दिया गया है.

सारण एसपी गौरव मंगला का तबादला: सारण लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के बाद हिंसा मामले में एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी है. वहीं बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवासन ने इसकी पुष्टि की है. डीआईजी और आयुक्त ने अपने स्तर से जांच की थी. जिसके बाद अब अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू हो गई है.

कौन हैं नए सारण के एसपी?: कुमार आशीष 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. उन्होंने मधेपुरा, किशनगंज ,नालंदा और मोतिहारी में एसपी के रह चुके हैं. वे जमुई जिले के रहने वाले हैं. कुमार आशीष एक कर्मठ और ईमानदार छवि के आईपीएस अधिकारी माने जाते हैं. वह जहां भी जाते हैं, अपने कार्यों से लोगों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल करते हैं. वह जल्द ही पद भार ग्रहण करेंगे. छपरा हिंसा के बाद राज्य सरकार के रडार पर कई अन्य अधिकारी भी हैं, जिनका भी तबादला होना तय है.

गोली लगने से हुई थी युवक की मौत: दरअसल, 20 मई को छपरा के भिखारी ठाकुर चौक स्थित 318 और 319 बूथ पर आरजेडी कैंडिडेट रोहिणी आचार्य का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया था. उन पर बूथ कैप्चरिंग की कोशिश का आरोप लगाया था. वहीं अगले ही दिन यानी 21 मई को दोनों पक्षों के बीच झड़प के दौरान गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हैं. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

रोहिणी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज: उधर, बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर रोहिणी आचार्य और भोला यादव समेत 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. उनके खिलाफ हत्या के प्रयास और दंगा फैलाने समेत कई गंभीर धाराएं लगाई गईं हैं. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए 25 मई तक के लिए सारण जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *